थर्ड पार्टी करेगी खाने-पीने की दुकानों का फूड सेफ्टी ऑडिट, लखनऊ में FSSAI पहली बार करने जा रहा ऐसा प्रयोग

राजीव बाजपेयी, लखनऊ। नामचीन दुकान में रसगुल्ले की गुणवत्ता कैसी है या किसी रेस्तरां में खाना कितनी स्वच्छता से बनाया जा रहा है। प्रतिष्ठित नाम और ब्रांड वाले खाद्य कारोबारी मानकों का कितना पालन कर रहे हैं। इन सब बातों के उत्तर पाने के लिए भारतीय

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

राजीव बाजपेयी, लखनऊ। नामचीन दुकान में रसगुल्ले की गुणवत्ता कैसी है या किसी रेस्तरां में खाना कितनी स्वच्छता से बनाया जा रहा है। प्रतिष्ठित नाम और ब्रांड वाले खाद्य कारोबारी मानकों का कितना पालन कर रहे हैं। इन सब बातों के उत्तर पाने के लिए भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने अब तीसरे पक्ष (थर्ड पार्टी) से फूड सेफ्टी ऑडिट करेगी। एफएसएसएआई द्वारा नामित एजेंसी दुकानों की गुणवत्ता का ऑडिट करेगी और गड़बड़ी मिली तो दुकानों की रेटिंग का नए सिरे से तय होगी। साथ ही कार्रवाई भी होगी।

लखनऊ में पहली बार इस तरह का फूड सेफ्टी ऑडिट होने जा रहा है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के सहायक आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने बताया कि बात सेहत की है, इसलिए गुणवत्ता में किसी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं छोड़ी जा सकती। एफएसएसएआई स्वच्छता और गुणवत्ता को लेकर बेहद गंभीर है। इसीलिए लखनऊ में पहली बार बीस प्रतिष्ठानों का फूड सेफ्टी आडिट होने जा रहा है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अपनी ही पार्टी में हो रही बगावत, ट्रूडो के बाद कौन ले सकता है उनकी जगह, कनाडाई सिखों में कैसी छवि?

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now